फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है क्योंकि इसी महीने की 14 तारीख को वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2021) मनाया जाता है. इस दिन का इंतजार दुनिया भर के प्रेमियों को रहता है. 7 से 14 फरवरी के बीच वैलेंटाइन वीक (Valentine’s week) मनाया जाता है. इस हफ्ते के हर दिन की अपनी एक अलग खासियत होती है.

Similarly कल कौन सा डे है 2020? Valentine Week 2020: प्रेमी जोड़ों के लिए फरवरी का महीना बहुत खास होता है खासतौर से 14 फरवरी का दिन. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे (Valentines Day)मनाया जाता है. दुनिया भर के प्रेमी इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं. वैलेंटाइन्स डे के सात दिन पहले से ही वैलेंटाइन्स वीक की शुरुआत हो जाती है.

10 फरवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है? वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन यानि 10 फरवरी को टेडी डे सेलिब्रेट किया जाता है।

Identically 10 फरवरी को क्या मनाया जाता है? Valentine Day 2021: वेलेंटाइन वीक में चौथे दिन यानी 10 फरवरी को टेडी डे मनाया जाता है. टेडी डे (Teddy Day 2021) अपने प्रेमी के चेहरे पर मुस्कान लाने का सबसे अच्छा दिन है. इस दिन अपने साथी को प्यारा टेडी गिफ्ट (Importance Of Teddy Day) करके मनाया जाता है जो दो लोगों के बीच प्यार के प्रतीक की तरह होता है.

16 फरवरी को कौन सा डे मनाया जाता है?

16 फरवरी – इस दिन को किक डे के रूप में मनाया जाता है, अपने प्रिय को प्यार से किक करें और लीजिए खट्टी-मीठी नोक-झोंक का मजा। 17 फरवरी – परफ्यूम डे, इस दिन फूलों और इत्र भेंट कर प्यार की खुशबू का मजा लें।

कल कौन सा डे है 2021? Kal कौन सा Divas है? अगर आपको जानना है की कल कौन सा दिवस है तो आज मै आप सभी को बताना चाहूंगा की कल सोमवार, 16 अगस्त 2021 है।

also कल कौन सा स्पेशल डे है? कल 8 सितंबर को पुरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस मनाया जाता हैं, यह दिवस बहुत ही खास दिवस हैं, शिक्षा एक इन्सान का सबसे बड़ा अधिकार हैं. 5 सितंबर को भारत में शिक्षक दिवस हैं और पुरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय चैरिटी दिवस मनाया जाता हैं, भारत में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की याद में शिक्षक दिवस मनाया जाता हैं.

कल कौन सा डे मनाया जाता है? कल भारत में कौन सा दिन होगा. कल कौन सा डे होगा, कल १ ९ अक्टूबर २०२१ का मंगलवार दिन है.

20 फरवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

क्यों फरवरी में मनाते हैं गणतंत्र दिवस

पंडितों का कहना है कि 26 जनवरी 1950 को जब पहली बार गणतंत्र दिवस मनाया गया, उस दिन माघ मास शुक्ल पक्ष अष्टमी तिथि थी. इसी के मुताबिक हर साल माघ माह अष्टमी को ही मंदिर में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है. इस साल ये तिथि 20 फरवरी को है. इसलिए इस साल इसी दिन गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा.

24 फरवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है? जानिए इसके बारे में सब कुछ हर साल 24 फरवरी के दिन देश में केंद्रीय सीमा उत्पाद दिवस मनाया जाता है। इस दिन को मनाने के पीछे का उद्देश्य केंद्रीय उत्पाद और कस्टम बोर्ड ऑफ इंडिया का अर्थव्यवस्था में योगदान का सम्मान करना है।

18 फरवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

18 फरवरी के राष्ट्रीय दिवस एवं अंतराष्ट्रीय दिवस

दिवस का नाम उत्सव का स्तर
रामकृष्ण परमहंस जयंती राष्ट्रीय दिवस

Feb 18, 2021

11 फरवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है? फरवरी के इस खास हफ्ते में हर दिन को बेहद खास और अलग तरीके से मनाया जाता है. आज, 11 फरवरी 2021 को प्रॉमिस डे (Promise Day 2021) के तौर पर मनाया जाता है.

हैप्पी टेडी डे कब है?

10 फरवरी के दिन को टेडीडे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को गिफ्ट में टेडी बियर देते हैं.

20 फरवरी को कौन सा डे मनाया जाता है?

“विश्व सामाजिक न्याय दिवस” की स्थापना 26 नवंबर 2007 को हुई थी, जब संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) ने ये घोषणा की थी कि महासभा के 63वें सत्र से 20 फरवरी का दिन “वर्ल्ड सोशल जस्टिस डे” के रूप में मनाया जायेगा. पहली बार इस दिवस को 2009 में विश्व स्तर पर मनाया गया था.

18 फरवरी को कौन सा डे मनाया जाता है? 18 फरवरी के राष्ट्रीय दिवस एवं अंतराष्ट्रीय दिवस

दिवस का नाम उत्सव का स्तर
रामकृष्ण परमहंस जयंती राष्ट्रीय दिवस

Feb 18, 2021

बेवफा दिवस कब मनाया जाता है? यह दिवस पहली बार १ मार्च २०१४ को मनाया गया था, और इसे उस वर्ष के २७ फरवरी को बीजिंग में एक प्रमुख कार्यक्रम के साथ UNAIDS के कार्यकारी निदेशक मिशेल सिदीबे द्वारा शुरू किया गया था।

आज कौन सा डे है 2021?

आज 15 अगस्त 2021 , रविवार है।

16 सितंबर को कौन सा डे मनाते हैं? बात ओजोन दिवस के इतिहास की करें, तो 19 दिसंबर 1964 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने ओजोन परत के संरक्षण के लिए 16 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय ओजन दिवस मनाने की घोषणा की।

19 नवंबर को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

विश्व शौचालय दिवस (World Toilet Day) 19 नवंबर 2021 को दुनिया भर में एक आधिकारिक संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन वैश्विक स्वच्छता संकट से निपटने के लिए कार्रवाई को प्रेरित करने के लिए मनाया जाता है।

1 अगस्त को कौनसा दिवस मनाया जाता है? Important Days and Dates in August 2021: अगस्त के इंटरनेशनल और नेशनल डे प्रत्येक वर्ष 1 अगस्त को राष्ट्रीय पर्वतारोहण दिवस और यॉर्कशायर दिवस के रूप में मनाया जाता है। बॉबी मैथ्यूज, जोश मैडिगन को श्रद्धांजलि देने के लिए 1 अगस्त को राष्ट्रीय पर्वतारोहण दिवस मनाया जाता है।

18 नवंबर को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

विश्व दर्शन दिवस (World Philosophy Day) प्रत्येक वर्ष नवंबर के तीसरे गुरुवार को मनाया जाता है। 2021 में यह दिन 18 नवंबर को मनाया जा रहा है।

पागल दिवस कब मनाया जाता है? 1 अप्रैल आधिकारिक छुट्टी का दिन नहीं है किन्तु इसे व्यापक रूप से एक ऐसे दिन के रूप में जाना एवं मनाया जाता है। जब एक दूसरे के साथ व्यावाहारिक मजाक एवं सामान्य तौर पर मूर्खतापूर्ण हरकतें की जाती हैं।