Valentine Week 2020: प्रेमी जोड़ों के लिए फरवरी का महीना बहुत खास होता है खासतौर से 14 फरवरी का दिन. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे (Valentines Day)मनाया जाता है. दुनिया भर के प्रेमी इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं. वैलेंटाइन्स डे के सात दिन पहले से ही वैलेंटाइन्स वीक की शुरुआत हो जाती है.

Similarly कल कौन सा डे है 2021? Kal कौन सा Divas है? अगर आपको जानना है की कल कौन सा दिवस है तो आज मै आप सभी को बताना चाहूंगा की कल सोमवार, 16 अगस्त 2021 है।

कल कौन सा डे ः? Kal Kon Sa De Haiकल सोमवार, 16-08-2021 है।

Identically कल कौन सा स्पेशल डे है? कल 8 सितंबर को पुरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस मनाया जाता हैं, यह दिवस बहुत ही खास दिवस हैं, शिक्षा एक इन्सान का सबसे बड़ा अधिकार हैं. 5 सितंबर को भारत में शिक्षक दिवस हैं और पुरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय चैरिटी दिवस मनाया जाता हैं, भारत में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की याद में शिक्षक दिवस मनाया जाता हैं.

आज कौन सा डे है 2021?

आज 15 अगस्त 2021 , रविवार है।

16 सितंबर को कौन सा डे मनाते हैं? बात ओजोन दिवस के इतिहास की करें, तो 19 दिसंबर 1964 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने ओजोन परत के संरक्षण के लिए 16 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय ओजन दिवस मनाने की घोषणा की।

also 18 नवंबर को कौनसा दिवस मनाया जाता है? विश्व दर्शन दिवस (World Philosophy Day) प्रत्येक वर्ष नवंबर के तीसरे गुरुवार को मनाया जाता है। 2021 में यह दिन 18 नवंबर को मनाया जा रहा है।

आज कौन सा दिवस है 2021? आज 15 अगस्त 2021, रविवार है। आप हमेसा गूगल से पूछते रहते हो की आज कौन सा डे है, Aaj Kaun Sa Day Hai, Aaj Kaun Sa Din Hai, आज कौन सा दिन है, Aaj Kaun Sa Divas Hai, आज कौन सा दिवस है, Aaj Kaun Sa War Hai, आज कौन सा वार है, Aaj Kon Sa De Hai, आज कौन सा डे है, Aaj Kon Sa Day Hai Google, आज कौन सा डे है गूगल।

19 नवंबर को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

19 नवंबर – विश्व शौचालय दिवस

विश्व शौचालय दिवस हर साल 19 नवंबर को मनाया जाता है। यह दिन मुख्य रूप से वैश्विक स्वच्छता संकट के मुद्दे से निपटने और सतत विकास लक्ष्य (एसडीजी) 6 प्राप्त करने के बारे में लोगों को प्रेरित करने पर केंद्रित है, जो 2030 तक सभी के लिए स्वच्छता का वादा करता है।

1 अगस्त को कौनसा दिवस मनाया जाता है? Important Days and Dates in August 2021: अगस्त के इंटरनेशनल और नेशनल डे प्रत्येक वर्ष 1 अगस्त को राष्ट्रीय पर्वतारोहण दिवस और यॉर्कशायर दिवस के रूप में मनाया जाता है। बॉबी मैथ्यूज, जोश मैडिगन को श्रद्धांजलि देने के लिए 1 अगस्त को राष्ट्रीय पर्वतारोहण दिवस मनाया जाता है।

आज कौन सा डे है 2021 December?

इस दिन को प्रभु यीशु का जन्म हुआ था, Merry Christmas 2021: यीशू मसीह के जन्मदिवस के रूप में मनाते हैं इस दिन को. Christmas 2021: हर साल 25 दिसंबर को पूरी दुनिया क्रिसमस डे (Christmas Day) के तौर पर मनाती है. 24 दिसंबर की शाम से इस त्योहार का जश्न शुरू हो जाता है.

आज कौन सा खास दिन है? कई लोग होते हैं जिन्हें यह तो पता रहता है की आज कितनी तारीख है, लेकिन उन्हें यह पता नहीं होता की आज कौन सा वार है?, आज कौन सा डे है? ( Aaj kaun sa day hai). अथवा आज कौन सा दिन है.

आज कौनसा दिवस है? | आज कौन सा वार है? – Aaj konsa divas hai | Aaj konsa war hai.

Indian Festival Calendar 2021
26 मंगलवार गणतंत्र दिवस

आज कौन सा दिवस मनाया जा रहा है?

International Day of Peace 2021: आज दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस मनाया जा रहा है.

सितंबर को कौन सा डे मनाया जाता है?

सितम्बर माह में शिक्षक दिवस, हिंदी दिवस, जन्माष्टमी, फ्रेंडशिप डे दिवस (Independence Day, Raksha Bandhan, Janmashtami, Friendship’s Day) और कई अन्य जैसे कई अन्य महत्वपूर्ण दिन आते हैं.

17 सितंबर को कौन सा दिन मनाया जाता है? नई दिल्ली: World Patient Safety Day 2021: विश्वभर में आज (17 सितंबर) विश्व रोगी सुरक्षा दिवस मनाया जा रहा है. इस दिन का मुख्य उद्देश्य दुनिया भर में लोगों को जागरूक करना है. इसके साथ ही रोगी सुरक्षा के बारे में समन्वय और कार्रवाई के साथ-साथ वैश्विक समझ बढ़ाना है.

8 सितंबर को कौन सा डे मनाया जाता है? लखनऊ: हर साल 8 सितंबर को ‘विश्व साक्षरता दिवस’ (International Literacy Day) दिवस पूरी दुनिया में मनाया जाता है. यह दिन साक्षरता के महत्व को चिह्नित करने और यह याद दिलाने के लिए मनाया जाता है कि साक्षरता एक अधिकार है.

17 नवंबर को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

17 नवंबर को हर साल विश्व अंतर्राष्ट्रीय छात्र दिवस के तौर पर मनाता है। कई देशों में इस दिन को छात्रों के साथ ही शिक्षक भी उत्साह से मनाते हैं।

विश्व वयस्क दिवस कब मनाया जाता है? विश्व वयस्क दिवस 18 नवंबर को मनाया जाता है। यह विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा आयोजित किया जाता है। यह बढ़ती उम्र की समस्या से निपटने के लिए मनाया जाता है।

आज कौन सा महत्वपूर्ण दिवस है?

जनवरी के महत्त्वपूर्ण दिवस

क्रमांक जनवरी के महत्वपूर्ण दिवस दिनांक
1. प्रवासी भारतीय दिवस 9 जनवरी
2. विश्व हिन्दी दिवस 10 जनवरी
3. राष्ट्रीय युवा दिवस (स्वामी विवेकानंद जयंती) 12 जनवरी
4. थल सेना दिवस 15 जनवरी

नवंबर माह में कौन कौन से दिवस मनाए जाते हैं? List of Important Days in November 2021

  • 1 नवंबर – आंल सेंटस डे /All Saint’s Day. …
  • 1 नवंबर – विश्व शाकाहारी दिवस /World Vegan Day. …
  • 1 नवंबर – मेलबर्न कप दिवस /Melbourne Cup Day. …
  • 4 नवंबर – दिवाली/Diwali. …
  • 5 नवंबर – विश्व सुनामी दिवस /World Tsunami Day. …
  • 7 नवंबर – शिशु सुरक्षा दिवस /Infant Protection Day.

21 नवंबर कौन सा दिवस मनाया जाता है?

World Television Day: दिसंबर 1996 में संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 21 नवंबर को विश्व टेलीविजन दिवस (World Television Day) घोषित किया था. उसी वर्ष पहला विश्व टेलीविजन फोरम आयोजित किया गया था.

19 दिसंबर को कौनसा दिवस मनाया जाता है? इस दिन को शहादत दिवस के रूप में मनाया जाता है। आजादी के इन मतवालों को काकोरी कांड को अंजाम देने के लिए फांसी पर चढ़ाया गया था। उन्नीस तारीख को हमारे देश के इतिहास में एक और बड़ी घटना दर्ज है। वर्ष 1961 में 19 दिसम्बर के दिन ही भारतीय सेना ने गोवा को 450 साल के पुर्तगाली साम्राज्य