Happy Valentine’s Day 2021: 14 फरवरी को देश और दुनिया के कई हिस्सों में वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day 2021) मनाया जाता है. इसे प्यार का दिन कहा जाता है. वैलेंटाइन डे पर लोग अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए उन्हें गिफ्ट्स देते हैं.

Similarly कल कौन सा डे है 2020? Valentine Week 2020: प्रेमी जोड़ों के लिए फरवरी का महीना बहुत खास होता है खासतौर से 14 फरवरी का दिन. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे (Valentines Day)मनाया जाता है. दुनिया भर के प्रेमी इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं. वैलेंटाइन्स डे के सात दिन पहले से ही वैलेंटाइन्स वीक की शुरुआत हो जाती है.

13 फरवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है? देश में आज राष्ट्रीय महिला दिवस (National Women’s Day ) मनाया जा रहा है. भारत में हर साल 13 फरवरी को स्वतंत्रता आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाली स्वतंत्रता सेनानी सरोजिनी नायडू की जयंती को राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है.

Identically 14 फरवरी वैलेंटाइन डे का मतलब क्या होता है? वैलेंटाइन डे को दुनियाभर में मनाया जाता है लेकिन इसकी शुरुआत सेंट वैलेंटाइन को याद करने के लिए बहुत ही छोटे कार्यक्रम के तौर पर हुई थी. … दुनियाभर में हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. इसे सेंट वेलेंटाइन डे और सेंट वेलेंटाइन फीस्ट भी कहा जाता है. यह दिन प्यार के सेलिब्रिशन के लिए समर्पित है.

14 फरवरी को भारत में क्या हुआ था?

राज्य के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से CRPF जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हुए। यह दिन इतिहास में एक और वजह से भी दर्ज है। दरअसल 14 फरवरी को वैलेंटाइंस डे के तौर पर मनाया जाता है।

कल कौन सा डे है 2021? Kal कौन सा Divas है? अगर आपको जानना है की कल कौन सा दिवस है तो आज मै आप सभी को बताना चाहूंगा की कल सोमवार, 16 अगस्त 2021 है।

also कल कौन सा स्पेशल डे है? कल 8 सितंबर को पुरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस मनाया जाता हैं, यह दिवस बहुत ही खास दिवस हैं, शिक्षा एक इन्सान का सबसे बड़ा अधिकार हैं. 5 सितंबर को भारत में शिक्षक दिवस हैं और पुरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय चैरिटी दिवस मनाया जाता हैं, भारत में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की याद में शिक्षक दिवस मनाया जाता हैं.

कल कौन सा डे मनाया जाता है? कल भारत में कौन सा दिन होगा. कल कौन सा डे होगा, कल १ ९ अक्टूबर २०२१ का मंगलवार दिन है.

24 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

भारत में आज के दिन यानी 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाता है. इस दिन को मनाने की शुरुआत साल 2008 में पहली बार महिला बाल विकास मंत्रालय ने की थी.

भारत में महिला दिवस कब से शुरू हुआ? महिला दिवस, 8 मार्च 1914।

राष्ट्रीय महिला आयोग दिवस कब मनाया जाता है?

राष्ट्रीय महिला आयोग (अँग्रेजी: National Commission for Women, NCW) भारतीय संसद द्वारा 1990 में पारित अधिनियम के तहत 31 जनवरी 1992 में गठित एक सांविधिक निकाय है। यह एक ऐसी इकाई है जो शिकायत या स्वतः संज्ञान के आधार पर महिलाओं के संवैधानिक हितों और उनके लिए कानूनी सुरक्षा उपायों को लागू कराती है।

14 फरवरी को कौन सा हमला हुआ था? जम्मू और कश्मीर, भारत में हुए हमले का स्थान। 14 फरवरी 2019 को, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले सी०आर०पी०एफ० के वाहनों के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ, जिसमें 45 भारतीय सुरक्षा कर्मियों की जान गयी थी।

आज कौन सा डे है 2021?

आज 15 अगस्त 2021 , रविवार है।

16 सितंबर को कौन सा डे मनाते हैं?

बात ओजोन दिवस के इतिहास की करें, तो 19 दिसंबर 1964 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने ओजोन परत के संरक्षण के लिए 16 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय ओजन दिवस मनाने की घोषणा की।

19 नवंबर को कौनसा दिवस मनाया जाता है? विश्व शौचालय दिवस (World Toilet Day) 19 नवंबर 2021 को दुनिया भर में एक आधिकारिक संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन वैश्विक स्वच्छता संकट से निपटने के लिए कार्रवाई को प्रेरित करने के लिए मनाया जाता है।

1 अगस्त को कौनसा दिवस मनाया जाता है? Important Days and Dates in August 2021: अगस्त के इंटरनेशनल और नेशनल डे प्रत्येक वर्ष 1 अगस्त को राष्ट्रीय पर्वतारोहण दिवस और यॉर्कशायर दिवस के रूप में मनाया जाता है। बॉबी मैथ्यूज, जोश मैडिगन को श्रद्धांजलि देने के लिए 1 अगस्त को राष्ट्रीय पर्वतारोहण दिवस मनाया जाता है।

18 नवंबर को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

विश्व दर्शन दिवस (World Philosophy Day) प्रत्येक वर्ष नवंबर के तीसरे गुरुवार को मनाया जाता है। 2021 में यह दिन 18 नवंबर को मनाया जा रहा है।

पागल दिवस कब मनाया जाता है? 1 अप्रैल आधिकारिक छुट्टी का दिन नहीं है किन्तु इसे व्यापक रूप से एक ऐसे दिन के रूप में जाना एवं मनाया जाता है। जब एक दूसरे के साथ व्यावाहारिक मजाक एवं सामान्य तौर पर मूर्खतापूर्ण हरकतें की जाती हैं।

कल फ्रेंडशिप डे था आज कौन सा डे है?

दुनियाभर में हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. इस साल फ्रेंडशिप डे 1 अगस्त यानी आज मनाया जा रहा है. आधिकारिक स्तर पर इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे 30 जुलाई को मनाया जाता है. भारत और बांग्लादेश सहित कई अन्य देशों में फ्रेंडशिप डे अगस्त के पहले रविवार को मनाते हैं.

बालिका दिवस कब मनाया जाता है विकिपीडिया? हर साल 24 जनवरी को भारत में राष्ट्रीय बालिका दिवस (National Girl Child Day) मनाया जाता है. पूरे देश में 24 जनवरी को कई कार्यक्रम आयोजित होते हैं और इस दौरान लड़कियों के स्वास्थ्य, पढ़ाई, सुरक्षित वातावरण बनाए जाने के लिए जागरूकता फ़ैलाने का काम किया जाता है.

18 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

18 जनवरी– पोलियो दिवस

26 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है? गणतन्त्र दिवस (गणतंत्र दिवस) भारत का एक राष्ट्रीय पर्व है जो प्रति वर्ष 26 जनवरी को मनाया जाता है। इसी दिन सन् 1950 को भारत सरकार अधिनियम (1935) को हटाकर भारत का संविधान लागू किया गया था।