Valentine Day 2021: वेलेंटाइन वीक में चौथे दिन यानी 10 फरवरी को टेडी डे मनाया जाता है. टेडी डे (Teddy Day 2021) अपने प्रेमी के चेहरे पर मुस्कान लाने का सबसे अच्छा दिन है.

Similarly 7 तारीख को कौन सा डे मनाया जाता है? हर कोई इसे प्यार करता है, व्यंजनों अंतहीन हैं और 9 फरवरी को प्रेमियों के लिए चॉकलेट डे के रूप में मनाया जाता है।

Day Day Name
7th Feb Rose Day
8th Feb Propose Day
9th Feb Chocolate Day
10th Feb Teddy Day

९ फेब्रुअरी को कौन सा डे है? Happy Chocolate Day 2021: 9 फरवरी को है चॉकलेट डे, जानें जिंदगी में प्यार की मिठास घोलने वाले इस दिन का इतिहास

Identically हैप्पी टेडी डे कब है? 10 फरवरी के दिन को टेडीडे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को गिफ्ट में टेडी बियर देते हैं.

रोज डे के बाद क्या होता है?

इस वीक में सबसे पहले रोज डे मनाया जाता है। इसके बाद प्रपोज डे (8 फरवरी), चॉकलेट डे (9 फरवरी), टेडी डे (10 फरवरी), प्रॉमिस डे (11 फरवरी), हग डे (12 फरवरी), किस डे (13 फरवरी) और सबसे आखिरी में आता है वेलैंटाइन डे (14 जनवरी) जिसका सभी युवाओं को इंतजार रहता है।

20 जून को कौन सा डे मनाया जाता है? दुनियाभर में शरणार्थियों के साहस और शक्ति को सम्मानित करने के लिए हर साल 20 जून को विश्व शरणार्थी दिवस (World Refugee Day) मनाया जाता है. संयुक्त राष्ट्र इस दिन को उन शरणार्थियों को सम्मानित करने के लिए मनाता है, जिन्हें उनके घरों से बाहर रहने के लिए मजबूर किया गया.

also 1 अगस्त को कौन सा डे मनाया जाता है? Important Days and Dates in August 2021: अगस्त के इंटरनेशनल और नेशनल डे प्रत्येक वर्ष 1 अगस्त को राष्ट्रीय पर्वतारोहण दिवस और यॉर्कशायर दिवस के रूप में मनाया जाता है। बॉबी मैथ्यूज, जोश मैडिगन को श्रद्धांजलि देने के लिए 1 अगस्त को राष्ट्रीय पर्वतारोहण दिवस मनाया जाता है।

कल कौन सा डे मनाया जाता है? कल भारत में कौन सा दिन होगा. कल कौन सा डे होगा, कल १ ९ अक्टूबर २०२१ का मंगलवार दिन है.

13 फरवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

देश में आज राष्ट्रीय महिला दिवस (National Women’s Day ) मनाया जा रहा है. भारत में हर साल 13 फरवरी को स्वतंत्रता आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाली स्वतंत्रता सेनानी सरोजिनी नायडू की जयंती को राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है.

हैप्पी चॉकलेट डे कब है 2021 में? World Chocolate Day 2021: हर साल 7 जुलाई के दिन विश्व चॉकलेट दिवस यानी वर्ल्ड चॉकलेट डे मनाया जाता है।

2021 में 9 फरवरी को क्या है?

राष्ट्रीय मिति माघ 20 शक संवत् 1942 माघ कृष्ण त्रयोदशी मंगलवार, विक्रम संवत् 2077। सौर माघ मास प्रविष्टे 27 जमादि उल्सानी 26, हिजरी 1442 (मुस्लिम) तदनुसार अंग्रेजी तारीख 09 फरवरी 2021 ई०। सूर्य उत्तरायण, दक्षिण गोल, शिशिर ऋतु।

टेडी डे कब और क्यों मनाया जाता है? वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन टेडी डे मनाया जाता है. इस खास दिन पर आप अपने पार्टनर या खास दोस्त को टेडी गिफ्ट करते हैं. टेडी इतने प्यारे होते है कि हर किसी को पसंद होते हैं. हालांकि लड़कियां अपने टेडी से बहुत प्यार करती हैं और रात को उसे हग करके सोती हैं.

टेडी का क्या मतलब है?

इस दिन कपल्स एक-दूसरे को टेडी गिफ्ट करते हैं. अगर आप भी टेडी डे पर इस बार अपनी फीलिंग्स का इजहार करना चाहते हैं तो आपको ये जानना चाहिए कि किस रंग के टेडी का क्या मतलब होता है. वैसे तो बाजार में कई तरह के टेडी हैं, जिनमें से आप अपनी पसंद का चुनकर तोहफा दे सकते हैं, पर रंग अगर खास हो तो तोहफा भी और खास हो जाता है.

टेडी डे का मतलब क्या होता है?

इसी वेलेंटाइन वीक में चौथा दिन होता है टेडी डे। ये दिन सभी का फेवरेट होता है क्योंकि टेडी डे युवाओं के साथ-साथ छोटे बच्चे और बड़े भी सेलिब्रेट करते हैं। इस दिन एक दूसरे को टेडी गिफ्ट किया जाता है। टेडी गिफ्ट करने के साथ साथ इस दिन लोग एक दूसरे को टेडी डे की विश भी देते हैं।

कल चॉकलेट डे था आज कौन सा दिन है? आज 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाया जा रहा है.

चॉकलेट डे के बाद कौन सा डे आएगा? इस दिन चॉकलेट के जरिए रिश्ते में मिठास घोलने की कोशिश की जाती है. वैलेंटाइन वीक (Valentine’s Week) का चौथा दिन टेडी दिवस के रूप में मनाया जाता है. टेडी सबसे प्यारा और लोकप्रिय सॉफ्ट टॉय है, जो हर लड़की को पसंद होता है. इस दिन अपने पार्टनर को टेडी बियर जरूर गिफ्ट करें.

जून में कौन कौन सा दिवस मनाया जाता है?

विश्व दुग्ध दिवस 1 जून

  • विश्व साइकिल दिवस 3 जून
  • विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस 07 जून
  • विश्व महासागर दिवस 08 जून
  • विश्व ब्रेन टयूमर दिवस 08 जून
  • विश्व बाल श्रम निषेध दिवस 12 जून
  • विश्व रक्तदाता दिवस 14 जून
  • अंतर्राष्ट्रीय ऐल्बिनिज़्म जागरूकता दिवस 13 जून
  • अंतर्राष्ट्रीय पारिवारिक प्रेषण दिवस 16 जून

1 जून को कौनसा दिवस मनाया जाता है? 1 जून:- विश्व दुग्ध दिवस के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर माता-पिता का वैश्विक दिवस मनाया जाता है वर्ष 2012 में संयुक्त राष्ट्र ने इस दिन को मनाने की घोषणा की थी इस दिन के जरिये प्रत्येक व्यक्ति अपने माता-पिता को उनके लिए किये कार्यो के लिए धन्यवाद देते है।

14 जून को कौन सा दिवस मनाया जाता है?

14 जून – विश्व रक्तदाता दिवस

१० अगस्त को कौन सा डे मनाया जाता है? 2018 को प्रधानमंत्री ने जैव ईंधन दिवस के अवसर पर पर्यावरण, वन्‍य जीव, वन और तटवर्ती नियमन क्षेत्र से संबंधित मंजूरी देने के लिए “परिवेश” वेब पोर्टल की शुरूआत की।

9 अगस्त को कौन सा डे मनाया जाता है?

विश्व आदिवासी दिवस आबादी के अधिकारों को बढ़ावा देने और उनकी सुरक्षा के लिए प्रत्येक वर्ष 9 अगस्त को विश्व के आदिवासी लोगों का अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है।

14 अगस्त को कौन सा दिवस मनाया जाता है? देश के बंटवारे के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता। नफरत और हिंसा की वजह से हमारे लाखों बहनों और भाइयों को विस्थापित होना पड़ा और अपनी जान तक गंवानी पड़ी। उन लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस‘ के तौर पर मनाने का निर्णय लिया गया है।