Valentine Week 2020: प्रेमी जोड़ों के लिए फरवरी का महीना बहुत खास होता है खासतौर से 14 फरवरी का दिन. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे (Valentines Day)मनाया जाता है. दुनिया भर के प्रेमी इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं. वैलेंटाइन्स डे के सात दिन पहले से ही वैलेंटाइन्स वीक की शुरुआत हो जाती है.

Similarly किस डे कैसे मनाते हैं? इंटरनेशनल किसिंग डे पर दुनिया के हर कोने में एक दूसरे से प्यार करने वाले इस रोमांचक दिन को मनाते हैं. कहते हैं कि चुंबन यानी किस प्रेम की अभ‍िव्यक्त‍ि का एक खास जरिया है. ये प्रेम सिर्फ किसी प्रेमी युगल के बीच नहीं बल्क‍ि आपसी रिश्तों में कहीं भी व्यक्त‍ किया जाता है.

कल कौन सा डे है 2021? Kal कौन सा Divas है? अगर आपको जानना है की कल कौन सा दिवस है तो आज मै आप सभी को बताना चाहूंगा की कल सोमवार, 16 अगस्त 2021 है।

Identically कल कौन सा स्पेशल डे है? कल 8 सितंबर को पुरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस मनाया जाता हैं, यह दिवस बहुत ही खास दिवस हैं, शिक्षा एक इन्सान का सबसे बड़ा अधिकार हैं. 5 सितंबर को भारत में शिक्षक दिवस हैं और पुरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय चैरिटी दिवस मनाया जाता हैं, भारत में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की याद में शिक्षक दिवस मनाया जाता हैं.

कल कौन सा डे मनाया जाता है?

कल भारत में कौन सा दिन होगा. कल कौन सा डे होगा, कल १ ९ अक्टूबर २०२१ का मंगलवार दिन है.

हैप्पी किस डे कितने तारीख को है? Kiss Day kab manaya jata hai– किस डे वेलेंटाइन वीक का सातवाँ दिन होता है। किस डे प्रतिवर्ष 13 फरवरी को मनाया जाता है। इस बार 2022 मे किस डे रविवार 13 फरवरी को मनाया जाएगा। हग डे के बाद से वेलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है और इसके सातवें दिन किस डे आता है।

also किस डे का अर्थ क्या है? इस दिन प्‍यार का इजहार किस से किया जाता है. वैलेंटाइन वीक चल रहा है. 13 फरवरी को Kiss Day है. इस दिन प्‍यार का इजहार किस से किया जाता है.

आज कौन सा डे है 2021? आज 15 अगस्त 2021 , रविवार है।

16 सितंबर को कौन सा डे मनाते हैं?

बात ओजोन दिवस के इतिहास की करें, तो 19 दिसंबर 1964 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने ओजोन परत के संरक्षण के लिए 16 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय ओजन दिवस मनाने की घोषणा की।

19 नवंबर को कौनसा दिवस मनाया जाता है? विश्व शौचालय दिवस (World Toilet Day) 19 नवंबर 2021 को दुनिया भर में एक आधिकारिक संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन वैश्विक स्वच्छता संकट से निपटने के लिए कार्रवाई को प्रेरित करने के लिए मनाया जाता है।

1 अगस्त को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

Important Days and Dates in August 2021: अगस्त के इंटरनेशनल और नेशनल डे प्रत्येक वर्ष 1 अगस्त को राष्ट्रीय पर्वतारोहण दिवस और यॉर्कशायर दिवस के रूप में मनाया जाता है। बॉबी मैथ्यूज, जोश मैडिगन को श्रद्धांजलि देने के लिए 1 अगस्त को राष्ट्रीय पर्वतारोहण दिवस मनाया जाता है।

18 नवंबर को कौनसा दिवस मनाया जाता है? विश्व दर्शन दिवस (World Philosophy Day) प्रत्येक वर्ष नवंबर के तीसरे गुरुवार को मनाया जाता है। 2021 में यह दिन 18 नवंबर को मनाया जा रहा है।

कल फ्रेंडशिप डे था आज कौन सा डे है?

दुनियाभर में हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. इस साल फ्रेंडशिप डे 1 अगस्त यानी आज मनाया जा रहा है. आधिकारिक स्तर पर इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे 30 जुलाई को मनाया जाता है. भारत और बांग्लादेश सहित कई अन्य देशों में फ्रेंडशिप डे अगस्त के पहले रविवार को मनाते हैं.

13 फरवरी को कौन सा डे आता है?

13 फरवरी को दुनियाभर में किस डे (Kiss Day) मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक में किस डे के बाद लास्ट दिन वैलेंटाइन डे आता है.

किश डे कब है इन इंडिया २०२०? किस डे वैलेंटाईन दिवस का छठवाँ दिन होता है जिसे सभी आयु वर्ग के युवाओं और जोड़ों के द्वारा हर वर्ष 12 फरवरी को मनाया जाता है।

13 फरवरी को क्या होता है? भारत में हर साल 13 फरवरी को स्वतंत्रता आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाली स्वतंत्रता सेनानी सरोजिनी नायडू की जयंती को राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है.

किश कितने प्रकार का होता है?

अपने साथी को किस करने से पहले जान लीजिए कितनी तरह की होती है किस

  • माथे पर किस जब हम किसी को माथे पर चूमते हैं तो इसके दो मतलब हैं एक तो ये कि फिल्हाल आप उसे अपना दोस्त समझ रहें हैं। …
  • एस्किमो किस ये किस किसी को भी किया जा सकता है। …
  • फ्रेंच किस …
  • सिंगल लिप किस …
  • कान की लौ पर चुंबन …
  • अपसाइड डाउन या स्पाइडरमैन किस

किस कितने प्रकार के होते हैं? जानिए किस के प्रकार (Types of kisses)

  • हवा में बरसाएं प्यार का जादू (Air Kiss )
  • इंटिमेट होने पर करें लिप किस (Lip Kiss )
  • गालों में किस (Cheek Kiss )
  • फ्रेंच किस ( French Kiss )
  • गले पर किस करना (Neck Kiss )
  • सिंगल लिप किस (Single lip kiss )
  • एस्किमो किस (Eskimo Kiss )

आज कौन सा डे है 2021 December?

इस दिन को प्रभु यीशु का जन्म हुआ था, Merry Christmas 2021: यीशू मसीह के जन्मदिवस के रूप में मनाते हैं इस दिन को. Christmas 2021: हर साल 25 दिसंबर को पूरी दुनिया क्रिसमस डे (Christmas Day) के तौर पर मनाती है. 24 दिसंबर की शाम से इस त्योहार का जश्न शुरू हो जाता है.

आज कौन सा खास दिन है? कई लोग होते हैं जिन्हें यह तो पता रहता है की आज कितनी तारीख है, लेकिन उन्हें यह पता नहीं होता की आज कौन सा वार है?, आज कौन सा डे है? ( Aaj kaun sa day hai). अथवा आज कौन सा दिन है.

आज कौनसा दिवस है? | आज कौन सा वार है? – Aaj konsa divas hai | Aaj konsa war hai.

Indian Festival Calendar 2021
26 मंगलवार गणतंत्र दिवस

आज क्या है स्पेशल?

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3967 नए केस सामने आए हैं और 100 लोगों की मौत हो गई है। देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 81,970 हो गई है।

सितंबर को कौन सा डे मनाया जाता है? सितम्बर माह में शिक्षक दिवस, हिंदी दिवस, जन्माष्टमी, फ्रेंडशिप डे दिवस (Independence Day, Raksha Bandhan, Janmashtami, Friendship’s Day) और कई अन्य जैसे कई अन्य महत्वपूर्ण दिन आते हैं.

17 सितंबर को कौन सा दिन मनाया जाता है?

नई दिल्ली: World Patient Safety Day 2021: विश्वभर में आज (17 सितंबर) विश्व रोगी सुरक्षा दिवस मनाया जा रहा है. इस दिन का मुख्य उद्देश्य दुनिया भर में लोगों को जागरूक करना है. इसके साथ ही रोगी सुरक्षा के बारे में समन्वय और कार्रवाई के साथ-साथ वैश्विक समझ बढ़ाना है.

सितंबर माह में कौन कौन से दिवस मनाए जाते हैं? List of Important Days in September in Hindi

  • शिक्षक दिवस 5 सितंबर
  • अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस 8 सितंबर
  • विश्व फिज़ियोथेरेपी दिवस 08 सितंबर
  • शिक्षा को हमले से बचाने हेतु अंतर्राष्ट्रीय दिवस 09 सितंबर
  • यूनिवर्सल ब्रदरहुड डे 11 सितंबर
  • अंतर्राष्ट्रीय दक्षिण-दक्षिण सहयोग दिवस 12 सितंबर
  • हिंदी दिवस 14 सितंबर